The Exam Movie (2009) Hindi Explained | The Exam Hindi Part 1

0
421

दोस्तों Bollywood की एक ओर इंट्रेस्टिंग मूवी The Exam Movie 2009 काफी लोकप्रिय साबित हुई है। आप the exam movie 2009 को online देख सकते है । इसके लिए आपको गूगल पर the exam movie online लिख कर सर्च करना होगा। इस आर्टिकल में हम आपको The Exam Movie 2009 की स्टोरी हिंदी में Explain करेंगे।

The Exam Movie (2009) Hindi Explained

मूवी की शुरुआत एक खास दिन से होती है। क्योंकि यह सीन उन लोगों का एक बहुत ही बड़े कंपनी में एक बहुत बड़ी पोस्ट के लिए इंटरव्यू होने वाला था। इसके लिए 8 लोगों को चुना गया था वह लोग बहुत ही एक्साइटेड थे। उदर पहुंच जाने पर उन्हें एग्जामिनेशन हॉल में ले जाया जाता है। जिसमें 8 सीट थी हर सीट पर क्वेश्चन पेपर रखा हुआ था जिस पर इनका कैंडिडेट नंबर या रोल नंबर लिखा हुआ था। और इस होल के दरवाजे पर एक गार्ड खड़ा हुआ था। और फिर एक आदमी आता है जोकि इनविजिबललेटर था। वह कहता है कि यहां तक तुम 8 लोगों को ही चुना गया है। जोकि बहुत मुश्किल टास्क था। इसलिए मेरी बात ध्यान से सुनना और वही करना।वह कहता है कि आपसे एक ही क्वेश्चन कुछ आ जाएगा इसके लिए आपको 80 मिनट का समय दिया जाएगा। और इसके तीन रूल्स भी होंगे। पहला आप में से कोई भी मुझसे या गार्ड से नहीं बात कर सकता।

The Exam Movie (2009) Hindi Explained

दूसरा आपने अपने पेपर या एग्जाम सीट को खराब कर दिया और तीसरा अगर आपने एक भी स्टेपिंग रूम से बाहर निकाला तो आपको सिलेक्ट नहीं किया जाएगा। फिर वह इनसे पूछता है की so any questions. और सब खामोश हो जाते हैं और वह चला जाता है। जब सबकी नजर अपने अपने क्वेश्चन पेपर पर पड़ती है तो वह तो खाली होता है। उस पर कुछ भी नहीं लिखा होता है। अब उनको कुछ भी समझ मैं नहीं आ रहा था। इसी दौरान एक लड़की लिखती है कि मुझे यकीन है मैं इस जॉब को deserb करती हूं लेकिन गार्ड उसके पास आता है और उसे रूम से बाहर निकाल देता है क्योंकि उसने अपना पेपर खराब जो कर दिया था।वह सब काफी परेशान हो जाते हैं कि तबी उनमें से एक लड़का कहता है कि हम गार्ड या इमेज लेटर से बात नहीं कर सकते तो क्या हुआ पर हम एक दूसरे से तो बात कर सकते हैं और एक दूसरे से बात करने पर इन्हें कोई बाहर भी नहीं निकालता।

Also Read:- Funhouse Movie (2019) Hindi Explained | Funhouse Movie Hindi Part 1

तो वह रिलैक्स हो जाते हैं वहां समझ जाते हैं की इस इंटरव्यू में जवाब नहीं सवाल ढूंढना है। उनमें से एक आदमी कहता है कि हम मिलकर ही सवाल ढूंढ पाएंगे। सब अपने-अपने अंदाजे लगाते हैं कि हो सकता है कि यह हमारा टीम वर्क या इंटेलिजेंट देखना चाहते हो। और इसीलिए उन्होंने जानकर पेपर खाली दिया है। उनमें से एक आदमी उसका नाम बताने वाला होता है कि तभी हमारे पेपर पर हमारा नाम नहीं हमारा कैंडिडेट नंबर दिया है। हो सकता है कि नाम ना लेना इस इंटरव्यू का एक हिस्सा हो तो वह एक दूसरे के निक नेम रख लेते हैं उन 8 लोगों में से एक हक्षी होता है जिसका नाम blak रख देते है और एक गोरे लड़के को वाइट का निकनेम दे देते हैं और एक लड़की के बाल ब्लोन होते हैं उसे ब्लोन का नाम दे देते हैं। वहां पर दो लड़कियां और दो लड़के और भी मौजूद थे जिनमेंं से एक लड़का तो बहुत चुपचाप बैठाा होता है।

The Exam Movie (2009) Hindi Explained

ऐसा लग रहा था की वह इन सब में इंटरेस्टेड नहीं है उसके बाद यह सब कहते हैं कि इमेज लेटर ने हमें सीट से खड़े होने नहींं कहां है उसके बाद यह सब अपनी सीट से खड़ेे हो जाते है और तब भी गार्ड उन्हें बाहर नहीं निकालता वहां पर खड़े एक लड़की कहती है कि हो सकता है इस क्वेश्चन पेपर पर लिखा होगा क्वेश्चन इनविजिबल हो तो लड़का फौरन से अपना पेपर लाइट के आगेे करता है तभी उन्हें उस पेपर पर कुछ नहीं दिखाई देता कि तभी वहां पर ब्लोन बालों वाली लड़की कहती है कि पेंसिल शीट से हमें वह हिडन क्वेश्चन दिख जाए अगर सवाल छुपा हुआ होगा तो पेंसिल के शीट से दिख जाए तो वाइट उससे कहता है कि तुम अपने पेपर पर ट्राय क्यों नही कर लेेति वह ट्राई करने ही वाले होते हैं कि तभी ब्लैक उसे आवाज देता हे रुक जाओ तुम्हें याद नहीं की तुमने अपना पेपर खराब कर दिया तो तुम्हें यहां से बाहर निकाल दिया जाएगा।

Also Read:- World War Z Full Movie In Hindi Explained | World War Z Part 1

वहां पर एक और लड़की कहती है कि क्या पता एक दूसरे के क्वेश्चन एक दूसरे के शीट पर हो और हमें उनका जवाब देना हो लेकिन तभी ब्लैक कहता है कि हो सकता है हम सबको एक ही क्वेश्चन का आंसर देना हो और हम में से एक के क्वेश्चन पेपर पर हो यह सुनते ही वाइट उठता है और सब के पेपर फ्लाइट में चेक करने लगता है लेकिन वह लड़का जो अभी भी चुपचाप बैठा था उसने अब तक अपना क्वेश्चन पेपर चेक नहीं कराया था तो वाइट उसके पास भी जाता है और उसका बी क्वेश्चन पेपर चेक करता है उसके क्वेश्चन पेपर पर भी कुछ नहीं मिलता वह सब कहते हैं कि कोई तो ऐसा तरीका हो जिससे हम यह क्वेश्चन ढूंढ सके कि तबी ब्लैक कहता है के ऐसी चीज से लिखा गया हो जो आम लाइट से नजर नहीं आता हो कि तभी देखती है कि ब्लोन देखती है कि दीवारों में एक जगह से ब्लूू कलर के लाइट दिखाई देती है। वह यह सोचती है कि हमेश लाइट में पेपर को रीड करने की कोशिश करेंगे लेकिन उन लोगोंं को बाकी लाइट को ऑन और ऑफ करने का बटन ही नहीं मिल रहा था।

दोस्तों आगे की स्टोरी आपको Part-2 में मिलेगी

दोस्तों हमने इस आर्टिकल में The Exam Movie 2009 को हिंदी में एक्सप्लेन किया है आपको अगर यह स्टोरी अच्छी लगी तो हो इस स्टोरी को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें। आपको अगर एसी ही मूवी की स्टोरी पड़ना पसंद है तो हमारी वेबसाइट को फॉलो जरुर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here